स्वीडन के 20 साल के पोल वॉल्टर अरमांड डुप्लेंटिस ने सीजन में अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखी। उन्होंने दोहा में फाइनल डायमंड लीग में भी पोल वॉल्ट का गोल्ड मेडल जीता। वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर डुप्लेंटिस ने 5.82 मीटर जंप किया और लगातार 16वीं जीत दर्ज की। डुप्लेंटिस ने वर्ल्ड चैंपियन सैम कैन्ड्रिक्स को हराया। फ्रांस के रेनॉड लेविलेनी तीसरे नंबर पर रहे। दोनों ने भी 5.82 मीटर जंप की। लेकिन इसके लिए ज्यादा प्रयास किए। इसलिए डुप्लेंटिस विजयी रहे।

डुप्लेंटिस ने पिछले हफ्ते में बुबका 26 साल का रिकाॅर्ड तोड़ा था

डुप्लेंटिस ने पिछले हफ्ते रोम डायमंड लीग में 6.15 मीटर जंप कर यूक्रेन के सर्जेई बुबका का 26 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था। उन्होंने रोम में हुई डायमंड लीग में दूसरे अटेम्प्ट में 6.15 मीटर ( 20 फीट और 2 इंच) ऊंची छलांग लगाई थी। बुबका ने 1994 में इटली में 6.14 मीटर ऊंची छलांग लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। बुबका ने अपने करियर में कुल 35 वर्ल्ड रिकॉर्ड (18 आउटडोर और 17 इंडोर) तोड़े थे।

अर्मांड के नाम ही इंडोर इवेंट का वर्ल्ड रिकॉर्ड है

अर्मांड के नाम पहले से ही इंडोर इवेंट का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। उन्होंने इसी साल फरवरी में ग्लास्गो में 6.18 मीटर( 20 feet और 3 1/4 इंच) ऊंची छलांग लगाई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अर्मांड के नाम पहले से ही इंडोर इवेंट का वर्ल्ड रिकॉर्ड है,उन्होंने इसी साल फरवरी में ग्लास्गो में 6.18 मीटर( 20 feet और 3 1/4 इंच) ऊंची छलांग लगाई थी


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kTPo3o
Previous Post Next Post