क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर दीपिका पादुकोण की एक फोटो वायरल हो रही है। इस फोटो में दीपिका काले रंग की टी-शर्ट पहने दिख रही हैं। टी-शर्ट पर लिखा है - I Support Farmers.

हाल में केंद्र सरकार ने खेती से जुड़े 2 बिल पास किए हैं। जिनका देश के कुछ हिस्सों में विरोध हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि दीपिका ने इसी किसान आंदोलन के समर्थन में ये टी-शर्ट पहनी है। कई यूजर्स का तो दावा यहां तक है कि दीपिका ने ड्रग मामले में चल रही पूछताछ के लिए जाते समय ये टी-शर्ट पहनी।

और सच क्या है ?

  • किसी भी विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट पर हमें दीपिका की वह फोटो नहीं मिली। जिसमें उनकी टी-शर्ट पर I Support Farmers लिखा हो।
  • वायरल हो रही फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से Indian Express की वेबसाइट पर हमें 20 मार्च, 2018 की एक फोटो स्टोरी मिली। इसमें दीपिका पादुकोण के अलावा, प्रियंका चोपड़ा, फरहा खान, रणवीर सिंह समेत कई सेलिब्रिटी की स्पॉट फोटो हैं।
  • Indian Express की वेबसाइट पर 2 साल पुरानी इस स्टोरी में दीपिका कि वह फोटो भी है जो इस समय वायरल हो रही है। हालांकि, इस फोटो में दीपिका की टीशर्ट पर कुछ भी नहीं लिखा है। कैप्शन से पता चलता है कि ये दीपिका के मुंबई एयरपोर्ट से बाहर आते समय का फोटो है।
  • वायरल हो रही फोटो का 2 साल पुरानी फोटो से मिलान करने पर स्पष्ट हो रहा है कि दोनों एक ही हैं। पुरानी फोटो को एडिट करके उसपर I Support Farmers लिखा गया। चूंकि फोटो 2 साल पहले ही इंटरनेट पर आ चुकी है। इसलिए ये दावा भी झूठा है कि इसमें दीपिका ड्रग मामले की पूछताछ के लिए जाती दिख रही हैं।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Fact Check: Did Deepika Padukone wear a T-shirt with slogans written in support of the farmers while going for questioning in the drug case? Know the truth of viral photo


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jdqPhJ
https://ift.tt/3kX7x0w
Previous Post Next Post