टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आक्रामक खेल के लिए पहचाने जाते हैं। लेकिन कई मौकों पर दुनिया के सामने उनका मजाकिया अंदाज भी सामने आया है। ऐसा ही एक वीडियो उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शेयर किया है। इसमें कोहली साथी खिलाड़ियों के साथ मस्ती करते नजर आए। यह वीडियो टीम के प्रैक्टिस सेशन का है।
इसमें आरसीबी के बॉलिंग कोच एडम ग्रिफिथ ने गेंदबाजों के लिए फन बॉलिंग चैलेंज रखा था। गेंदबाजों को यॉर्कर बॉल फेंकनी थी। हर गेंदबाज को 10-10 गेंद फेंकनी थी। अपने गेंदबाजों की यॉर्कर फेंकने की काबिलियत देखकर कप्तान कोहली भी खुशी के मारे मैदान पर कूदने लगे। यह वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे वे यॉर्कर फेंकने वाले गेंदबाजों का हौसला बढ़ा रहे हैं।

कोहली के साथ युजवेंद्र चहल, एबी डीविलियर्स और तमाम खिलाड़ी नजर आ रहे हैं और वे कप्तान के साथ मस्ती करते नजर आए।

कोहली टीम की तैयारियों से खुश

कोहली टीम की आईपीएल की तैयारियों को लेकर खुश हैं। उन्होंने दो दिन पहले कहा था कि 5 महीने के ब्रेक के बाद जब यूएई में हमने ट्रेनिंग शुरू की, तो शुरू में परेशानी हुई। लेकिन अब टीम लय हासिल करने के करीब है। महीनों बाद जब प्रैक्टिस में थ्रो फेंके, तो कंधों में थोड़ा दर्द और खिंचाव हो रहा था। लेकिन ट्रेनिंग करते-करते मांसपेशियां पहले की तरह काम करने लगीं और अब हर खिलाड़ी बेहतर महसूस कर रहा है।

हमने खिलाड़ियों को पूरा वक्त दिया: विराट

उन्होंने आगे कहा कि हम संतुलित तरीके से आगे बढ़े हैं। हम 6 दिनों में छह सेशन नहीं करना चाहते थे। हमने खिलाड़ियों को पूरा समय दिया और अगले कुछ ट्रेनिंग सेशन में भी ऐसा ही करेंगे। कोहली ने कहा कि टीम के सभी खिलाड़ी आईपीएल शुरू होने से पहले बिलकुल फिट और शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं।

कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने आरसीबी के लिए 177 मैच में 5412 रन बनाए हैं। वे किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने 2016 में 973 रन बनाए थे। तब आऱसीबी के कप्तान ने 4 शतक भी लगाए थे। इस सीजन में आरसीबी का पहला मैच 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आरसीबी के फनी बॉलिंग चैलेंज में गेंदबाजों का हौसला बढ़ाने के लिए विराट कोहली (बीच में) खुद मौजूद थे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32q3frW
Previous Post Next Post