आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है। चेन्नई सुपर किंग्स के बाद रविवार को खेले गए आईपीएल-13 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हरा कर जीत के साथ शुरुआत की। सभी टीमों की कोशिश यही है कि जीत के साथ ही आईपीएल की शुरुआत की जाए। मंगलवार 22 सितंबर को आईपीएल का चौथा मैच शारजाह में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स बीच खेला जाना है। लेकिन राजस्थान के लिए पहला मैच जीतना बड़ी चुनौती होगी। राजस्थान के तीन बड़े खिलाड़ी जोस बटलर, स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स चेन्नई के खिलाफ पहले मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

क्या है वजह

इंग्लैंड के धुरंधर खिलाड़ी जोस बटलर ने रविवार को खुलासा किया कि वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में क्वारैंटाइन में होने की वजह से चेन्नई के खिलाफ टीम के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

राजस्थान रॉयल्स ने सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें बटलर ने कहा, “मैं क्वारैंटाइन में वक्त गुजारने के कारण बदकिस्मती से राजस्थान रॉयल्स के लिए पहले मैच में हिस्सा नहीं ले सकूंगा। मैं यहां अपने परिवार के साथ हूं। यह सुखद है कि रॉयल्स ने मुझे अपने परिवार को यहां साथ लाने दिया है। यह एक बड़ी मदद है।”

राजस्थान के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी चेन्नई के खिलाफ पहले मैच का हिस्सा नहीं रहेंगे। वो अपने पिता के ब्रेन कैंसर का पता चलने के कारण क्राइस्टचर्च में अपने परिवार के साथ हैं।

राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ को मैनचेस्टर में नेट प्रैक्टिस के दौरान सिर में चोट लगी थी और वह एकदिवसीय सीरीज खेलने से चूक गए थे। स्मिथ राजस्थान के आईपीएल में होने वाले शुरुआती मैच के लिए भी मौजूद नहीं रहेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राजस्थान के लिए पहला मैच जीतना बड़ी चुनौती होगी बटलर, स्मिथ और स्टोक्स पहले मैच का हिस्सा नहीं (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32Pmg7r
Previous Post Next Post