एक अच्छी खबर। कोच्चि के अनंतु विजयन की 300 रुपए के टिकट पर 12 करोड़ रुपए की लॉटरी खुली। वहीं, दूसरी तरफ ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती की ज्यूडिशियल कस्टडी 6 अक्टूबर तक बढ़ गई। चलिए, शुरू करते हैं आज की मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ...

आज इन 5 इवेंट्स पर रहेगी नजर

1. कंगना रनोट का ऑफिस तोड़ने के मामले की बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई।

2. आईपीएल में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस आमने-सामने होंगी। टॉस शाम 7 बजे होगा। मैच शाम साढ़े 7 बजे शुरू होगा।

3. प्रधानमंत्री मोदी कोरोना के मुद्दे पर मुख्यमंत्रियों के साथ रिव्यू मीटिंग कर सकते हैं।

4. सुदर्शन टीवी मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी।

5. एनसीबी आज जया साहा को गिरफ्तार कर सकती है। फिल्म निर्माता मधु मोंटिना से ड्रग्स मामले में पूछताछ हो सकती है।

अब कल की 6 महत्वपूर्ण खबरें

1. निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे हरिवंश

कृषि बिलों के विरोध में हंगामा करने पर राज्यसभा से निलंबित 8 विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में रातभर धरना दिया, जो सुबह 11 बजे खत्म हुआ। राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश सुबह चाय लेकर पहुंचे, लेकिन सांसदों ने चाय पीने से मना कर दिया। हालांकि, मोदी ने हरिवंश की प्रशंसा की। इस बीच, लोकसभा से भी विपक्ष ने बायकॉट किया और 8 सांसदों का निलंबन वापस लेने की मांग की।

-पढ़ें पूरी खबर

2. दीपिका पादुकोण की वॉट्सऐप चैट के स्क्रीनशॉट्स में ड्रग्स का जिक्र

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स चैट मामले में दीपिका पादुकोण और उनकी मैनेजर करिश्मा प्रकाश के बीच हुई बातचीत का खुलासा किया है, जो 28 अक्टूबर 2017 को हुई थी। अगर दीपिका जांच के घेरे में आती हैं तो उनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज हो सकता है। इस बीच, नारकोटिक्स ब्यूरो अब दीपिका समेत 3 एक्ट्रेस को पूछताछ के लिए बुला सकता है।

-पढ़ें पूरी खबर

3. क्या मोदी के लिए बिहार में फायदेमंद साबित होगा किसान बिल?

2016 के नवंबर में मोदी सरकार ने नोटबंदी का फैसला लागू किया। इसके बाद यूपी चुनाव में भारी बहुमत से चुनाव जीता। अब बिहार में चुनाव होना है। केंद्र सरकार किसानों से संबंधित तीन विधेयक लेकर आई है। तीनों को लेकर देशभर में विरोध जारी है। मगर इस बीच, भाजपा इन्हीं विधेयकों के बूते बिहार विधानसभा चुनाव में जीत की राह खोज रही है। क्या ऐसा हो पाएगा?

-पढ़ें पूरी खबर

4. महाराष्ट्र सरकार मुश्किल में, उद्धव-आदित्य और पवार को मिला नोटिस

चुनावी हलफनामे को लेकर राकांपा प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे और बारामती से राकांपा सांसद सुप्रिया सुले समेत कुछ अन्य नेताओं को इनकम टैक्स का नोटिस मिला है। शरद पवार ने इसकी पुष्टि करते हुए तंज कसा कि वे (केंद्र सरकार) मुझे बहुत चाहते हैं। नोटिस के बाद भाजपा और महाराष्ट्र सरकार के बीच विवाद बढ़ेगा।

-पढ़ें पूरी खबर

5. गूगल के लिए पेटीएम कैसे बन गया 'गैम्बलिंग ऐप'?

18 सितंबर को गूगल प्ले स्टोर से पेटीएम को कुछ घंटों के लिए हटा दिया था। गूगल के मुताबिक, पेटीएम अपने ऐप से 'स्पोर्ट्स गैम्बलिंग' को प्रमोट कर रहा था। इसलिए उसे भारतीय कानून और गूगल की पॉलिसी के तहत हटाया गया। पेटीएम ने कहा- गूगल हमारे देश के कानून से ऊपर उठकर पॉलिसी बना रहा है। मनमाने ढंग से उन्हें लागू कर रहा है।

-पढ़ें पूरी खबर

6. आईपीएल का ओपनिंग मैच टीवी पर 20 करोड़ लोगों ने देखा

आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इसे टीवी पर 20 करोड़ लोगों ने देखा। यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल के आंकड़ों को शेयर करते हुए लिखा कि किसी भी खेल को टीवी पर इतने दर्शक नहीं मिले हैं। आईपीएल इस बार बिना दर्शकों के यूएई में खेला जा रहा है।

-पढ़ें पूरी खबर

अब 23 सितंबर का इतिहास

1857: रूसी युद्धपोत लेफर्ट फिनलैंड की खाड़ी में आए भीषण तूफान में गायब हुआ, 826 लोग मारे गए।

1908: हिंदी के प्रसिद्ध कवि रामधारी सिंह दिनकर का जन्म हुआ।

1965: भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध विराम की घोषणा हुई।

1973: नोबेल सम्मानित कवि पाब्लो नेरुदा का निधन हुआ।

1983: प्रसिद्ध कवि और साहित्यकार सर्वेश्वर दयाल सक्सेना का निधन हुआ।

जाते-जाते जिक्र हिंदी के प्रसिद्ध कवि रामधारी सिंह दिनकर का। आज ही के दिन 1908 में उनका जन्म हुआ था। पढ़िए उनकी बहुचर्चित कविता समर शेष है की चंद पंक्तियां....



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Bollywood stuck in drugs chat from Riya to Deepika; World record made in the first match of IPL; Modi was impressed by the Deputy Chairman's tea


from Dainik Bhaskar /national/news/bollywood-stuck-in-drugs-chat-from-riya-to-deepika-world-record-made-in-the-first-match-of-ipl-modi-was-impressed-by-the-deputy-chairmans-tea-127745692.html
https://ift.tt/2Hi0y3y
Previous Post Next Post