बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन वाले मामले में रिया, कंगना के बाद दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुलप्रीत सिंह भी जांच के घेरे में आ गई हैं। वहीं, अनुराग कश्यप के खिलाफ रेप केस दर्ज हुआ है। बहरहाल, चलिए शुरू करते हैं मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ...

आज इन 4 इवेंट्स पर रहेगी नजर

1. IPL में आज किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मैच होगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। शाम साढ़े सात बजे से मैच शुरू होगा।

2. प्रधानमंत्री मोदी आज विराट कोहली और मिलिंद सोमण से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फिटनेस के बारे में बातचीत करेंगे।

3. ड्रग्स केस में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी और कंगना का दफ्तर ताेड़े जाने के मामले में आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई हो सकती है। मुंबई में बारिश की वजह से कल सुनवाई नहीं हो सकी थी।

4. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज और कल यूजीसी नेट कराएगी। इसमें चयनित उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फैलोशिप पाने की पात्रता हासिल करते हैं।

5. राजनाथ सिंह आज 7 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में 43 पुलों का उद्घाटन करेंगे। इनसे देश की सीमाओं तक सेना की पहुंच आसान होगी।

अब कल की 6 महत्वपूर्ण खबरें

1. 2017 की एक ड्रग्स चैट सामने आने के बाद दीपिका की मुश्किलें बढ़ीं ​​​​​​

सुशांत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुलप्रीत सिंह को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बुधवार को समन जारी किया। यानी रकुलप्रीत को 24 सितंबर, दीपिका को 25 सितंबर, श्रद्धा और सारा को 26 सितंबर को एनसीबी के सामने पेश होना होगा। 2017 की ड्रग्स चैट सामने आने के बाद दीपिका जांच के घेरे में आई हैं। वे पहली ए-लिस्टर हैं, जिनसे पूछताछ होगी।

-पढ़ें पूरी खबर

2. बनारस की बेटी शिवांगी सिंह अब उड़ाएगी राफेल

बनारस की शिवांगी सिंह राफेल स्क्वाड्रन की पहली महिला फाइटर पायलट होंगी। फ्लाइट लेफ्टिनेंट शिवांगी इससे पहले मिग-21 उड़ा चुकी हैं। अब वे राफेल की 17 गोल्डन एरो स्क्वाड्रन में शामिल हो गई हैं। फ्लाइट लेफ्टिनेंट शिवांगी फिलहाल अंबाला में प्रशिक्षण ले रही हैं। शिवांगी 2017 में एयरफोर्स में शामिल हुई थीं। वे विंग कमांडर अभिनंदन के साथ भी काम कर चुकी हैं।

-पढ़ें पूरी खबर

3. मोदी दुनिया के 100 सबसे असरदार लोगों में

अमेरिका की टाइम मैगजीन ने पीएम नरेंद्र मोदी को दुनिया के 100 सबसे असरदार लोगों की लिस्ट में शामिल किया है, लेकिन तीखे कमेंट भी किए। टाइम के एडिटर कार्ल विक ने लिखा- भारत की 1.3 अरब की आबादी में ईसाई, मुस्लिम, सिख, बौद्ध, जैन और दूसरे धर्मों के लोग शामिल हैं। मोदी ने इन्हें संशय में डाल दिया है। उनकी हिंदू राष्ट्रवादी भाजपा ने न सिर्फ एलीटिज्म, बल्कि प्लूरलिज्म को भी खारिज कर दिया।

-पढ़ें पूरी खबर

4. अनुराग कश्यप के खिलाफ रेप का केस

दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम कर चुकी एक एक्ट्रेस ने फिल्म डायरेक्टर-प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करवाया है। मुंबई के विक्रोली पुलिस स्टेशन में मंगलवार रात एफआईआर दर्ज की गई। इसमें डायरेक्टर के खिलाफ महिला का अपमान करने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। एक्ट्रेस का आरोप है कि कश्यप ने 2013 में वर्सोवा में एक लोकेशन पर रेप किया था।

-पढ़ें पूरी खबर

5. क्या आपको होम या ऑटो लोन रीस्ट्रक्चर करवाना चाहिए?

भारतीय रिजर्व बैंक ने लोन मोरेटोरियम की घोषणा की थी। यह मोरेटोरियम 31 अगस्त 2020 को खत्म हो गया, लेकिन अब भी हालात सुधरे नहीं है। ऐसे में बैंकों के अनुरोध को स्वीकार करते हुए रिजर्व बैंक ने उन्हें लोन रीस्ट्रक्चरिंग की इजाजत दी है। इससे हर बैंक को लोन पर रीपेमेंट पीरियड दो साल बढ़ाने की अनुमति मिली है। अब बैंकों ने इस पर काम शुरू कर दिया है।

-पढ़ें पूरी खबर

6. सुशांत मामले से सुर्खियों में आए बिहार के डीजीपी पांडे ने लिया वीआरएस

सुशांत मामले में जांच के दौरान मुंबई पुलिस की किरकिरी करने वाले बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने वॉलंटरी रिटायरमेंट ले लिया है। उनका कहना है कि करियर में दाग न लगे, इसलिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी। राजनीति में आने पर वे एक-दो दिन में फैसला लेंगे। भास्कर से हुई बातचीत में कहा- अब चुनाव के माहौल में किसी को इतना विवादित बना दीजिएगा, तो वह चुनाव कैसे कराएगा?

-पढ़ें पूरी खबर

अब 24 सितंबर का इतिहास

1688: फ्रांस ने जर्मनी के खिलाफ जंग का ऐलान किया।

1861: भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में राष्ट्रवादी आन्दोलन की प्रमुख नेता मैडम भीखाजी कामा का जन्म हुआ।

2014: भारत के ‘मंगलयान’ ने मंगल ग्रह की कक्षा में प्रवेश किया।

2009 में आज ही के दिन भारत के पहले मून मिशन चंद्रयान-1 ने चांद की सतह पर पानी की खोज की थी। इस पर पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने वैज्ञानिकों को बधाई देते हुए एक बात कही थी। पढ़ें उन्हीं के शब्दों में...



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Deepika is the first A-lister celebrity to be questioned in a drugs case tomorrow; Modi and UGC NET to talk to Kohli on fitness today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2G3nuTA
https://ift.tt/2RUf83i
Previous Post Next Post