ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ ने घरेलू बिग बैश लीग से अपना नाम वापस ले लिया है। IPL में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे स्मिथ ने न्यूज कॉर्प को दिए इंटरव्यू में कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो बिग बैश में खेलने का कोई चांस नहीं है।' उन्होंने कहा कि बायो बबल में रहकर वे परेशान हो चुके हैं और कुछ दिन सुकून से गुजारने चाहते हैं।

स्मिथ ने कहा, 'अभी तो बायो-बबल की शुरुआत हुई है। हमें नहीं पता कि ये कब तक चलने वाला है। हालांकि, सिलेक्शन को लेकर तो सवाल होंगे ही। बायो-बबल के अंदर रहने के बाद मानसिक स्थिति पर भी काफी असर पड़ता है। इससे उबरने के लिए खिलाड़ियों को सामान्य जिंदगी बितानी जरूरी है।'

बायो-बबल में रहकर परेशान हैं स्मिथ

स्मिथ ने कहा, 'वे लगातार बायो-बबल में रहकर परेशान हैं। स्मिथ समेत ऑस्ट्रेलियन टीम के कई प्लेयर अगस्त से बायो-बबल में रह रहे हैं। पहले इंग्लैंड का दौरा और उसके बाद IPL में बायो-बबल में रह रहे हैं। इसलिए कुछ दिन इससे दूर रहना चाहते हैं।'

क्या है बायो-बबल?

आसान भाषा में कहें तो ये एक ऐसा वातावरण है, जिसमें रहने वाला बाहरी दुनिया से पूरी तरह कट जाता है। यानी, आईपीएल में हिस्सा ले रहे प्लेयर, सपोर्ट स्टाफ, मैच ऑफिशियल यहां तक की होटल स्टाफ और कोरोना टेस्ट करने वाली मेडिकल टीम तक को तय दायरे के बाहर जाने की अनुमति नहीं है। इसके दायरे में रहने वाला बाहरी दुनिया के किसी भी व्यक्ति के संपर्क में नहीं आ सकता।

क्या है बिग बैश टी-20 लीग?

बिग बैश ऑस्ट्रेलिया का घरेलू टी-20 लीग है। इसकी शुरुआत 2011 में हुई थी। इस लीग में 8 टीमें खेलती हैं। IPL की तरह देश-विदेश के कई खिलाड़ी इस लीग में खेलते हैं। पिछले साल सिडनी सिक्सर्स ने यह लीग अपने नाम की थी। स्टीव स्मिथ भी इसी फ्रैंचाइजी से खेलते हैं।

इस साल बिग बैश लीग की शुरुआत 3 दिसंबर से हो रही है। हालांकि, तब ऑस्ट्रेलिया को भारत के साथ घरेलू सीरीज भी खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस और बैट्समैन डेविड वॉर्नर भी इस लीग से अपना नाम वापस ले सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
BBL 2019 में स्टीव स्मिथ की टीम सिडनी सिक्सर्स चैंपियन बनी थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kPVqCU
Previous Post Next Post