किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि सुपर ओवर में हमारे 5 रन बनने के बाद मोहम्मद शमी सिक्स बॉल यॉर्कर फेंकना चाहते थे। रविवार को डबल हेडर के दूसरे मैच में जीत का फैसला दो सुपर ओवर के बाद हुआ। पहले सुपर में पंजाब ने 5 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने भी 5 रन बनाए। पहला सुपर ओवर टाई होने के बाद दूसरा सुपर ओवर हुआ। मुंबई ने 12 रन का टारगेट दिया। जवाब पंजाब ने 4 बॉल पर इसे हासिल कर लिया।

जीत क बाद राहुल ने कहा- सुपर ओवर के लिए आप तैयारी नहीं कर सकते हैं। कोई भी टीम नहीं करती है। ऐसे में आपके बॉलर ने जो हिम्मत दिखाई है, उस पर भरोसा करना होता है। उन्होंने कहा- वह (शमी) सिक्स यॉर्कर डालने को लेकर पूरी तरह से मना बना चुके थे। उन्हें इसको लेकर कोई डाउट नहीं था। यह हमारे लिए बेहतर रहा। यह टीम के लिए महत्वपूर्ण होता है, जब अनुभवी खिलाड़ी टीम के लिए मैच जीतते हैं।

राहुल- इस तरह की जीत के आदत नहीं डालनी चाहिए

राहुल ने कहा कि जीत से वह खुश हैं, लेकिन टीम को इस तरह की जीत की आदत नहीं डालनी चाहिए। उन्होंने कहा “ हालांकि यह पहली बार ऐसा नहीं हुआ है। लेकिन हमें इस तरह की जीत का आदत नहीं डालनी चाहिए। हम अंत में दो बिंदु लेंगे। यह हमेशा नहीं होता है कि जो आप प्लान बनाए, उसके मुताबिक ही हो। ऐसे में आपको नहीं पता हो कि कैसे संतुलन बनाया जाए। मैं उम्मीद कर रहा कि हम लक्ष्य पर पहुंचे। हमारे खिलाड़ी मेहनत कर रहे थे। ऐसा नहीं था, कि जिस मैच में हम हार गए, उसमें हमारे खिलाड़ियों ने मेहनत नहीं की। हमने उसमें भी बेहतर खेले। लेकिन हम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाए।

पावर प्ले में ज्यादा रन बनाने की थी योजना

उन्होंने कहा - विकेट थोड़ा धीमा था। मुझे पता था कि हमें पावर प्ले में ज्यादा रन बनाने होंगे। मैं यह भी जानता था कि वह स्पिनर लेकर आएंगे। ऐसे में क्रिस के आने से हमारा काम आसान हो गया। हमने कई मैच हारे हैं। ऐसे में इस मैच से जीतने के बाद खिलाड़ियों के उत्साह में बढ़ोतरी होगी। हमें यहां से सभी मैच जीतने होंगे।

पोलार्ड- एक और दो रन भी महत्वपूर्ण

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज किरोन पोलार्ड ने कहा कि इस मैच ने दिखा दिया हर रन की गिनती की जाती है। “ टी-20 क्रिकेट में 1 रन और 2 रन भी काफी महत्वपूर्ण है। मुझे पूरा विश्वास है कि दर्शकों के लिए मैच काफी रोमांचक रहा। राहुल ने अच्छी बल्लेबाजी की और मैच सुपर ओवर तक गया। हमारी टीम ने अच्छा खेला। हमारे पास चार दिन का ब्रेक है। हम इसमें अपनी कमियों को सुधारेंगे। उन्होंने कहा- मुझे पता चला है कि वह(रोहित) ठीक नहीं है (हारने के बाद)। वह फाइटर हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
किंग्स इलेवन पंजाब ने सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस को हराया। मेच का फैसला दो सुपर ओवर के बाद हुआ। कप्तान केएल राहुल ने 51 गेंद पर 77 रन बनाए।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3o3lgVU
Previous Post Next Post