अगले महीने भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम का ऐलान करना दिया है। युवा खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। जबकि न्यू साउथ वेल्स के ऑलराउंडर मोइसेस हेनरिक्स की तीन साल बाद टीम में वापसी हुई है। उन्हें चोटिल मिशेल मार्श की जगह पर टीम में शामिल किया गया है।

पूव सिलेक्टर ग्रेग चैपल ने बिग बैश लीग में कैमरून की बेहतर बल्लेबाजी और बॉलिंग देखने के बाद चयनकर्ताओं से उनके नाम पर विचार करने का निवेदन किया था। कैमरून के पास बेहतर प्रदर्शन कर टेस्ट टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका है।

बिग बैश लीग के प्रदर्शन पर युवा खिलाडी को मिला मौका

सिलेक्शन कमिटी के चेयरमैन ट्रेवर होन्स ने कहा कि डोमेस्टिक लीग मे वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलते हुए कैमरून ने बेहतर प्रदर्शन किया। भविष्य में टीम के लिए बेहतर खिलाड़ी हो सकते हैं। उनके पास टीम में जगह बनाने और अनुभव प्राप्त करने के लिए अच्छा मौका है।

मोइसेस पिछले साल बिग बैश लीग जीतने वाली टीम के कप्तान थे

मोइसेस हेनरिक्स पिछले साल बिग बैश लीग जीतने वाली सिडनी सिक्स टीम के कप्तान थे। वहीं इस सीजन के शुरूआत में साउथ वेल्स की ओर से खेलते हुए बेहतर प्रदर्शन किया। उन्हें अंतिम बार 2017 में टी-20 और वनडे लीग में शामिल किया गया था। उन्हें मिशेल मार्श के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है।

मोसेस अनुभवी प्लेयर

होन्स ने कहा, “मोइसेस एक अनुभवी क्रिकेटर हैं। उनकी कप्तानी में पिछले साल सिडनी सिक्सर ने बीबीएल खिताब जीता है। उन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। वहीं इस सीजन के शुरुआत में भी उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया है।“

मिशेल जल्द ही ट्रेनिंग में लौटेंगे

उन्होंने आगे कहा- मिशेल मार्श जल्द ही वापसी करते हुए फिर से ट्रेनिंग शुरु करेंगे। हमें उम्मीद है कि वह दिसंबर के शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ए के लिए खेलेंगे। और ऑल राउंडर के तौर पर पूरी तरह से फिट होंगे। हमारे पास वनडे के लिए कैमरून और मोइसेस एक अच्छे ऑल राउंडर के रूप में चयन के लिए उपलब्ध थे। वहीं साल के शुरुआत में इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किए रिले मेरेडिथ को टीम में जगह नहीं दी गई है। वहीं डेनियल सैम्स को टीम में बरकरार रखा गया है। जबकि नाथन लियोन टीम से बाहर हैं। वहीं स्पिन का जिम्मा एडम जम्पा और एश्टन एगर के जिम्मे है।

टीम- आरोन फिंच (कैप्टन), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुस्चगने, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वाॅर्नर, एडम ज़म्पा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कैमरून ने 17 लिस्ट ए के मैचों में 52.23 की औसत से 1097 रन बनाए हैं और 28 विकेट लिए हैं। उन्हें पहली बार ऑस्ट्रेलिया की नेशनल टीम में शामिल किया गया है। फोटो फाइल


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mD8FHz
Previous Post Next Post