क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर Sarkari Guru नाम के यूट्यूब चैनल के वीडियो का एक लिंक वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दावा किया गया है कि मोदी सरकार 'प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना' के तहत महिलाओं के बैंक खाते में 2 लाख 20 हजार रुपए ट्रांसफर कर रही है। वीडियो का शीर्षक है -यदि आपकी पत्नी का बैंक में खाता हैं तो मिलेंगे ₹2,20,000 // sarakri Yojana 2020

वीडियो में दावा किया गया है कि सभी आवश्यक दस्तावेज लेकर महिलाओं को सरकारी बैंक में इस योजना के लिए आवेदन करना होगा। इसके बाद उनके खाते में राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी।

और सच क्या है?

  • केंद्रीय महिला एवं बाल विकास की ऑफिशियल वेबसाइट पर 'प्रधानमंत्री नारी शक्ति' नाम की किसी योजना का जिक्र नहीं है।
  • अलग-अलग की वर्ड सर्च करने से भी हमें ऐसी कोई खबर नहीं मिली। जिससे पुष्टि होती हो कि सरकार ने सभी महिलाओं के खाते में 2 लाख 20 हजार रुपए ट्रांसफर करने की घोषणा की है।
  • केंद्र सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पीआईबी फैक्ट चेक से 15 अक्टूबर को ही ट्वीट करके ये स्पष्ट किया जा चुका है कि - 2 लाख रुपए महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किए जाने का दावा झूठा है।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Modi government transferring 2 lakh rupees to all women accounts? The claim being made on the YouTube channel was thrown into the investigation


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lZWlRf
https://ift.tt/3o0CxPs
Previous Post Next Post