आईपीएल में 40 मैचों के बाद दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट टेबल में पहले और चेन्नई सुपरकिंग्स अंतिम स्थान पर है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले किसी को उम्मीद नहीं थी कि 8 बार की फाइनलिस्ट चेन्नई की ऐसी स्थिति होगी। दिल्ली की कमान 26 साल के श्रेयस अय्यर के पास है। 10 मैचों में 335 रन बनाकर अय्यर खुद टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 6वें नंबर पर हैं।

गेंदबाजी में 25 साल के कगिसो रबाडा ने 10 मैचों में सबसे ज्यादा 21 विकेट लिए हैं। टीम के तीन प्रमुख गेंदबाजों की बात की जाए, तो तीनों ने 8 से कम की इकोनॉमी से रन दिए हैं। तीनों की उम्र 30 से कम है। वहीं, चेन्नई के तीन में से दो प्रमुख गेंदबाजों की उम्र 30 से ज्यादा है और इनकी इकोनॉमी भी 9 से ज्यादा है। टीम के लिए धवन, हेटमायर, स्टोइनिस और पृथ्वी शॉ ने 140 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

चेन्नई की प्लेइंग-11 में 3 खिलाड़ी 30 से कम के

प्लेइंग इलेवन में सिर्फ शार्दुल (29), दीपक चाहर (28), करन (22) ही 30 साल से कम उम्र के हैं। टीम के पास ऐसे तेज गेंदबाजों की भी कमी है, जो लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाल सके। सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-10 गेंदबाजों में चेन्नई का कोई नहीं है। अभी तक प्रमुख बल्लेबाजों में सिर्फ फाफ डु प्लेसिस का स्ट्राइक रेट 140 से बेहतर है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मैच के दौरान सीएसके के कप्तान धोनी से चर्चारत दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35sIPyG
Previous Post Next Post