अटल टनल राेहतांग के उद्घाटन पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज मनाली पहुंचेंगे। सीएम जयराम ठाकुर सासे हैलीपैड पर सुबह साढ़े ग्यारह बजे उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद दाेनाें एक कार्यक्रम में भाग लेंगे और अटल टनल राेहतांग की तैयारियाें का जायजा लेंगे। पीएम नरेंद्र माेदी तीन अक्टूबर काे 9 बज कर 10 मिनट पर सासे हैलीपेड पर लैंडिंग करेंगे। वे 3 अक्टूबर को दुनिया की सबसे लंबी टनल का उद्घाटन करने वाले हैं।

यहां पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम जयराम ठाकुर उनका स्वागत करेंगे। सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी उपायुक्तों काे इस कार्यक्रम के आयोजन का सीधा प्रसारण करवाने के जरूरी दिशा निर्देश जारी किए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण समारोह के सीधे प्रसारण के लिए एलइडी स्क्रीन स्थापित करने के लिए चिन्हित 90 स्थानों पर बैठने की उचित सुविधा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इन स्थानों पर उपस्थित लोगों द्वारा सामाजिक दूरी और फेस मास्क का प्रयोग भी सुनिश्चित करने को कहा।

सभी पंचायतों के मुख्यालयों में समारोह का सीधा प्रसारण

राज्य की सभी पंचायतों के मुख्यालयों में समारोह का सीधा प्रसारण सुनिश्चित करने के आदेश दिए। उपायुक्तों से संबंधित जिलों के उपमंडल अधिकारियों, खण्ड विकास अधिकारियों को इन स्थानों पर लोगों को बैठने की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। लोगों को उनके सोशल मीडिया पर इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने के लिए प्रेरित करने को कहा, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस आयोजन को देख सके।

प्रधानमंत्री का कार्यक्रम

  • सुबह 9 बज कर 10 मिनट पर सासे हैलीपेड पर लैंडिंग
  • 9 बजकर 15 मिनट पर सासे हैलीपैड से सड़क मार्ग द्वारा मनाली जाएंगे, कुछ देर गेस्ट हाऊस में विश्राम करने के बाद दस बजे अटल टनल के साऊथ पाेर्टल अटल टनल का उद्घाटन के बाद 11.45 मिनट तक जनसभा काे संबाेधित करेंगे।
  • 11.50 बजे अटल टनल से नार्थ पाॅर्टल पर जाएंगे।
  • 12 बजे सिस्सू में कार्यक्रम में भाग लेंगे, जनसभा काे संबाेधित करेंगे।
  • सवा एक बजे साेलंग वैली जाने का कार्यक्रम है।
  • सवा दाे बजे मनाली के सासे हैलीपैड पहुंचेंगे।
  • दाे बजकर बीस मिनट पर सासे हैलीपैड से चंडीगढ़ के लिए प्रधानमंत्री उड़ान भरेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री टनल लोकार्पण समारोह में नहीं होंगे शामिल
काेराेना संक्रमण के खतराें काे देखते हुए प्रधानमंत्री के सुझाव पर पूर्व मुख्यमंत्री टनल लोकार्पण समारोह में शामिल नहीं होंगे। प्रधानमंत्री की सलाह पर दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों ने इस आयोजन में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित न होने पर सहमति व्यक्त की और कहा कि वे वर्चुअली इस समारोह को देखेंगे।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
अटल सुरंग की लंबाई करीब 9 किलोमीटर है।


from Dainik Bhaskar /national/news/union-home-minister-rajnath-will-reach-manali-today-chief-minister-will-welcome-him-127772902.html
https://ift.tt/2GhNv1Z
Previous Post Next Post