आईपीएल के 13वें सीजन का 19वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच आज दुबई में खेला जाएगा। पिछले मैच में सीजन का सबसे बड़ा स्कोर 228 रन बनाने वाली दिल्ली के सामने विराट कोहली एंड ब्रिगेड की बड़ी चुनौती रहेगी। बेंगलुरु के पास सीजन में जीत की हैट्रिक लगाने का मौका है। जो टीम यह मैच जीतेगी, वह पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी।

बेंगलुरु के खिलाफ दिल्ली का रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है। पिछले 17 मैच की बात करें, तो दिल्ली सिर्फ 3 बार ही बेंगलुरु को हरा पाई है। उसमें से दिल्ली ने 2 मैच तो पिछले सीजन में ही जीते हैं।

दोनों टीमों ने सीजन में 3-3 मैच जीते
आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली और बेंगलुरु ने 4 में से 3-3 मैच जीते हैं। दिल्ली ने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और बेंगलुरु ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था।

सीजन में दोनों टीमों ने सुपर ओवर खेला और जीता
सीजन में बेंगलुरु और दिल्ली दोनों ने 1-1 सुपर ओवर खेला और जीता है। दिल्ली ने किंग्स इलेवन पंजाब और बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस को हराया था। दोनों ही सुपर ओवर दुबई में ही खेले गए थे।

दोनों टीमों के सबसे महंगे प्लेयर्स
आरसीबी में कप्तान विराट कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

कोहली, डिविलियर्स और पडिक्कल पर जिम्मेदारी
आरसीबी के ओपनर देवदत्त पडिक्कल शानदार फॉर्म हैं। सीजन में अब तक वे 3 फिफ्टी लगा चुके हैं। एबी डिविलियर्स भी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं, कप्तान विराट कोहली ने भी पिछले मैच शानदार 72 रन की नाबाद पारी खेली थी। ऐसे में इस मैच में भी इन्हीं तीनों पर टीम की बल्लेबाजी का जिम्मा होगा।

दिल्ली में पृथ्वी, ऋषभ और अय्यर अच्छी फॉर्म में
दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ शानदार फॉर्म में हैं। ऋषभ पंत के बल्ले से भी रन निकल रहे हैं। वहीं, कप्तान श्रेयस ने अय्यर ने पिछले मुकाबले में ताबड़तोड़ 88 रन की पारी खेली थी। अगर तीनों का बल्ला चला, तो दिल्ली के लिए जीत आसान हो सकती है।

पिच और मौसम रिपोर्ट
दुबई में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 27 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। इस आईपीएल से पहले यहां हुए पिछले 61 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 55.74% रहा है।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 61
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 34
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 26
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 144
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 122

दिल्ली अब तक फाइनल नहीं खेली, बेंगलुरु को भी खिताब का इंतजार
दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, आरसीबी ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची। लेकिन हर बार टीम को हार ही मिली।

आईपीएल में आरसीबी का सक्सेस रेट दिल्ली से बेहतर
लीग में आरसीबी का सक्सेस रेट (47.79%) दिल्ली (44.41%) से बेहतर है। बेंगलुरु ने अब तक कुल 185 मैच खेले हैं। 87 में उसे जीत मिली, जबकि 94 में उसे हार का सामना करना पड़ा। 4 मैच बेनतीजा रहे। वहीं, दिल्ली ने अब तक कुल 181 मैच खेले हैं। 80 में उसे जीत मिली और 99 में उसे हार का सामना करना पड़ा। 2 मैच बेनतीजा रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
RCB VS DC Head To Head Record - Predicted Playing DREAM11 - IPL Match Preview Update | Royal Challengers Bangalore VS Delhi Capitals IPL Latest News


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36tqcwZ
Previous Post Next Post