जीत के बाद कोहली बोले- क्रिस के साथ सुंदर को नए बॉल पार्टनर के रूप में लाने का किया था निर्णय, लेकिन पिच को देखकर सिराज को सौंपी गेंद; मॉर्गन ने कहा- पहले करना चाहिए था बॉलिंग

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने केकेआर को आठ विकेट से हरा दिया। जीत के बाद बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि क्रिस मॉरिस के साथ नए गेंद पार्टनर के रूप में वाशिंगटन सुंदर को बॉल सौंपने का निर्णय लिया था। लेकिन सूखी पिच को देखकर उन्होंने सिराज को गेंद सौंपी। उन्होंने कहा "हमारी रणनीति सुंदर और मौरिस के साथ गेंदबाजी की शुरुआत कराने की थी, लेकिन फिर हमने मौरिस के साथ मोहम्मद सिराज को गेंद सौंपने का निर्णय लिया। मैनेजमेंट ने एक सिस्टम बनाया है, जिसमें सही तरह से रणनीती बनाई जाती है, कुछ भी ऐसे ही नहीं होता। हमारे पास प्लान-ए, प्लान बी और प्लान-सी रहते हैं।"

सिराज ने 8 रन देकर 3 विकेट लिए

सिराज ने 4 ओवर में आठ रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में केकेआर के ओपनर राहुल त्रिपाठी और नितिश राणा का लगातार विकेट लिया। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं सुंदर ने 4 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट लिए।

कोहली ने कहा- सिराज ने कड़ी मेहनत की है

सिराज की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, "पिछला साल सिराज के लिए मुश्किल रहा था और कई लोग उन पर मेहनत की थी। इस साल उन्होंने काफी मेहनत की और प्रैक्टिस के दौरान कोच से बातचीत कर अपनी कमियों को दूर किया। जिसका परिणाम है कि वह बेहतर गेंदबाजी कर रहे हैं। लेकिन हम चाहते हैं वह आगे भी इसी तरह से मेहनत करें और बेहतर गेंदबाजी करें।"

मॉर्गन- पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय गलत

मैच के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन ने माना कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का चयन करने के अपने निर्णय को गलत बताया। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि इसकी शुरुआत बल्लेबाजी से हुई। हमने जितनी जल्दी अपने चार-पांच विकेट गवां दिए थे, वो निराशाजनक था। बेंगलुरु ने अच्छी गेंदबाजी की। पिच की स्थितियों को देखकर हमें पहले गेंदबाजी करनी चाहिए थी।"
रसेल और नरेन की कमी खली

मोर्गन ने आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को लेकर कहा, "उम्मीद है कि रसेल और नरेन फिट होंगे और चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। वे काफी प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। वो बेहतर ऑलराउंडर है। ऐसे में उनका टीम में न होना टीम के लिए निराशाजनक है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हरा दिया। केकेआर ने 85 रन का टारगेट दिया, जिसे बेंगलुरु ने 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। कप्तान विराट कोहली ने 17 गेंद पर 18 रन बनाए।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ma8ymj
Previous Post Next Post