आईपीएल में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच मैच हुआ। यह मैच आरसीबी ने 82 रन से जीता। बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन का टारगेट दिया। कोलकाता ने 9 विकेट पर 112 रन ही बना सकी।

बेंगलुरु के कप्तान कोहली ने जीत का श्रेय एबी डीविलियर्स और गेंदबाजों को दिया। डीविलियर्स 33 बॉल पर 73 रन बनाकर नॉट आउट रहे। कोहली ने 28 बॉल पर 33 रन बनाए। दाेनों ने आखिरी 5 ओवर में 83 रन बनाए।

जीनियस हैं डीविलियर्स

कोहली ने डीविलियर्स को जीनियस बताया। आरसीबी के कप्तान ने कहा- टॉस के वक्त मैं समझ गया था कि शरजाह में हमेशा जैसी विकेट रहती है, वैसी ये इस बार नहीं है। मैं जानता था कि विकेट धीमा होता जाएगा। अगर डीविलियर्स को छोड़ दें तो हर किसी को इस पिच पर बैटिंग करने में दिक्कत हुई। हम ये मानकर चल रहे थे कि इस विकेट पर 165 से 170 रन का स्कोर काफी होगा।

कोहली ने आगे कहा- डीविलियर्स की वजह से हम 195 रन बना सके। मैंने कुछ बॉल्स खेलीं। लेकिन, फिर स्ट्राइक एबी को देने के बारे में सोच लिया। उसने तीसरी गेंद से ही शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। ऐसा एबी ही कर सकता है। यह लाजवाब पारी थी।

मॉरिस के आने के बाद बॉलिंग मजबूत हुई

कोहली ने कहा- हमने इस सीजन में बेहतर खेला है। यहां भी हमें अच्छी शुरुआत करनी थी। टीम के जरूरत के मुताबिक, यह देखकर अच्छा लगा कि जरूरत के वक्त गेंदबाजों ने जिम्मेदारी का परिचय दिया। मॉरिस के आने के बाद बॉलिंग यूनिट मजबूत हुई। अगर बॉलिंग मजबूत रही तो टीम टूर्नामेंट में काफी आगे जाएगी।

तीन हफ्ते के कैंप से मिला फायदा

कोहली ने कहा- टीम की तैयारी काफी अच्छी रही है। तीन हफ्ते का कैंप हमारे लिए फायदेमंद रहा। इससे हमें यह पता लग गया कि वास्तव में हमें करना क्या है। सबकुछ मानसिकता पर निर्भर करता है। हमारी टीम में इस वक्त यह पॉजिटिव है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सोमवार रात आरसीबी बनाम केकेआर मैच में एबी डिविलियर्स ने शानदार बैटिंग की।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37cDO03
Previous Post Next Post