भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन के विस्तार पर काम कर रहा है। अगर टीमें बढ़ती हैं तो एक बात तो तय है कि अहमदाबाद की अगली टीम हो सकती है। इसके अलावा अगर एक से ज्यादा टीमें बढ़ती हैं तो कानपुर/लखनऊ या पुणे की टीम भी शामिल हो सकती है।

साउथ के दिग्गज एक्टर मोहनलाल ने भी दिखाई रुचि

BCCI, IPL के विस्तार पर दिसंबर में होने वाली एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में फैसला कर सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, गौतम अदाणी के मालिकाना हक वाला अदाणी ग्रुप और संजीव गोयनका का RPSG ग्रुप टीमों को खरीदने की रेस में सबसे आगे है। अदाणी ग्रुप अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी ले सकता है। इन दोनों के अलावा साउथ इंडिया के टॉप एक्टर मोहनलाल ने भी दक्षिण के बड़े बिजनेस समूह के साथ फ्रेंचाइजी लेने में रुचि दिखाई है।

रणजी के पहले जनवरी में होगी मुश्ताक अली ट्रॉफी

बीसीसीआई जनवरी में टी20 मुश्ताक अली ट्रॉफी के आयोजन की तैयारी कर रहा है। मुकाबले कोलकाता में कराए जा सकते हैं। वहां पर तीन मैदान के अलावा टीमों के ठहरने के लिए होटल की अच्छी सुविधाएं हैं। बोर्ड यहीं बायो बबल बनाकर सभी के ट्रेनिंग की व्यवस्था कर सकता है। रणजी पर अब तक कोई निर्णय नहीं हुआ है।

BCCI ने एमिरेट्स बोर्ड को दिए 100 करोड़ रुपए

बीसीसीआई ने आईपीएल की मेजबानी के लिए यूएई बोर्ड को 100 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। नए नियम के अनुसार अब राज्य एसोसिएशन को एक आईपीएल मैच के 1 करोड़ रुपए मिलेंगे। बीसीसीआई ने हाल ही में फ्रेंचाइजी के लिए होस्टिंग फीस बढ़ा दी थी। हर मैच की होस्टिंग फीस 30 लाख से बढ़कर 50 लाख रुपए हो गई।




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अदाणी ग्रुप और RPSG ग्रुप टीमों को खरीदने की रेस में सबसे आगे है। मोहनलाल ने भी फ्रेंचाइजी लेने में रुचि दिखाई है। - फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3psG5uJ
Previous Post Next Post