3 मैच की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ इंग्लैंड ने 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 192 रन का टारगेट दिया था। जवाब में डेविड मलान और जोस बटलर की शानदार फिफ्टी की बदौलत इंग्लैंड ने 17.4 ओवर में ही एक विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

मलान-बटलर ने की रिकॉर्ड पार्टनरशिप
मलान और बटलर ने दूसरे विकेट के लिए 167 रन की रिकॉर्ड पार्टनरशिप की। यह टी-20 इंटरनेशनल में दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। मलान ने 47 बॉल पर नाबाद 99 रन की पारी खेली। उन्होंने 11 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं, बटलर ने 46 बॉल पर 67 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के जड़े। मलान को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

नोर्तजे को मिली एकमात्र सफलता
साउथ अफ्रीका की बॉलिंग की बात करें, तो इस मैच में भी उनका खराब प्रदर्शन जारी रहा। टीम के लिए एकमात्र सफलता एनरिच नोर्तजे को मिली, जिन्होंने जेसन रॉय (16) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इस अलावा किसी भी अफ्रीका बॉलर को विकेट नहीं मिला।

डु-प्लेसिस और डुसैन ने लगाई फिफ्टी
इससे पहले टॉस जीतकर कप्तान क्विंटन डिकॉक ने बल्लेबाजी चुनी। डिकॉक 17 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन का पहला शिकार बने। फाफ डु प्लेसिस ने नाबाद 52 और वन डर डुसैन ने नाबाद 74 रन की पारी खेली। अफ्रीकी टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 191 रन का स्कोर बनाया। इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने 2 और क्रिस जॉर्डन ने एक विकेट अपने नाम किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड के डेविड मलान और जोस बटलर ने दूसरे विकेट के लिए नाबाद 167 रन की पार्टनरशिप की।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2KZMHAX
Previous Post Next Post